Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हराकर बनाए ये बड़े रिकॉर्ड, प्वाइंट टेबल में इस नंबर पर पहुंची KKR


इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हरा दिया। आरसीबी से मिले मसत्र 93 रनों के लक्ष्य को केकेआर ने एक विकेट खोकर महज 10 ओवर में ही हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से शुभमन गिल ने 48 रनों की पारी खेली, जबकि आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर 41 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले बैंगलोर के बल्लेबाजों ने वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल के सामने पूरी तरह से घुटने टेके जिसके चलते आरसीबी की पूरी टीम महज 92 रन बनाकर ऑलआउट हुई। वरुण-रसेल की जोड़ी ने मिलकर छह विकेट अपने नाम किए।

आईपीएल के इतिहास में बाकी बचे गेंदों के लिहाज से किसी भी टीम की यह पांचवीं बड़ी जीत है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने 2008 में मुंबई में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 87 गेंद शेष रहते सबसे बड़ी जीत हासिल की थी, जोकि अबतक एक रिकॉर्ड है। उसके बाद कोच्चि टस्कर्स केरला ने इंदौर में 2011 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 76 गेंद शेष रहते जीत अपने नाम की थी। वहीं, पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) ने 2017 में मोहाली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 73 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की थी। पंजाब के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी 2018 में इंदौर में पंजाब​ किंग्स के खिलाफ 71 गेंद बाकी रहते जीत हासिल की थी।

कोलकाता की आईपीएल 2021 में आठ मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वह पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम के खाते में अब छह अंक हो गए हैं। वहीं, बैंगलोर को 8 मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम के खाते में 10 अंक है और वह तीसरे नंबर पर बरकरार है। चेन्नई सुपर​ किंग्स की टीम टॉप पर जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे नंबर पर है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]