Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

राजस्थान से लौटे सेना के 30 जवान मिले कोरोना पॉजिटिव, वैक्सीनेशन के मामले में MP नंबर वन


मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra) ने जानकारी दी है कि राजस्थान (Rajasthan) से लौटे सेना के 30 जवान इंदौर जिले के महू छावनी में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि सेना के तीस जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वो राजस्थान से इंदौर के महू स्थित सैन्य क्षेत्र में आए थे. इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 36 हो गई है.

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वैक्सीन की पहली डोज़ लगाने में प्रदेश देश में पहले स्थान पर पहुंच गया है. ये जनभागीदारी का चमत्कार है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ज़िला, विकासखंड, वार्ड, ग्राम पंचायत स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये जानकारी दी.

सावधानी रखने की जरुरत

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है. इंदौर में 30 पॉजिटिव मामले एक साथ मिले. वे सेना के जवान हैं जो कहीं बाहर से आए थे. इसलिए कल का संक्रमितों का आंकड़ा 36 के आसपास पहुंच गया है. हमें अत्यंत सावधानी रखने की आवश्यकता है. सीएम ने आगे कहा कि प्रदेश में हम अबतक 83% से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ लगा चुके हैं. पहली डोज़ के लिए 85 लाख लोग बचे हैं. हमारा लक्ष्य है कि हम 27 सितंबर के महाअभियान तक इनमें से जितने लोग राज्य में उपलब्ध हों उनको ढूंढ-ढूंढकर वैक्सीन लगा दें.

27 सितंबर को महाअभियान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 27 सितंबर को दोबारा कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महाअभियान में प्रमुखता से प्रदेश के उन पात्र व्यक्तियों को टीके की पहली खुराक दी जाएगी, जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है. चौहान ने कहा कि इस महाअभियान में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रदेश के सभी पात्र व्यक्तियों को टीके की पहली खुराक दी जाए. उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए पिछले महाअभियानों की तरह इस महाअभियान में भी जन भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी.

Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]